पूर्व ट्विटर अधिकारियों ने एलन मस्क पर 128 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया

 

अरबपति एलोन मस्क पर चार पूर्व ट्विटर अधिकारियों द्वारा मुकदमा दायर किया जा रहा है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि मल्टी-सीईओ पर गलत तरीके से समाप्ति के कारण उन्हें 128 मिलियन डॉलर का भुगतान करना है। पूर्व कर्मचारियों का कहना है कि अक्टूबर 2022 में मस्क द्वारा सोशल मीडिया कंपनी का $44 बिलियन का अधिग्रहण पूरा करने के तुरंत बाद उन्हें निकाल दिया गया था।

मौद्रिक मुआवजे की मांग करने वालों में ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल, पूर्व सीएफओ नेड सेगल, ट्विटर के पूर्व कानूनी, नीति और ट्रस्ट प्रमुख, विजया गद्दे और पूर्व ट्विटर जनरल काउंसिल सीन एडगेट शामिल हैं।

 

मुकदमा सोमवार को कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में दायर किया गया, जहां ट्विटर का पूर्व मुख्यालय हुआ करता था।

दस्तावेज़ आरोप है कि मस्क ने अधिकारियों को “बिना कारण के” निकाल दिया क्योंकि वह उनके लाभों का भुगतान नहीं करना चाहते थे और उन्होंने इससे बचने के लिए एक “फर्जी कारण” बनाया, जिसमें मस्क ने लिखा था कि कर्मचारियों ने “घोर लापरवाही” और “जानबूझकर कदाचार” किया था। “दावों का समर्थन करने वाले सबूत के बिना।

“प्रतिवादी एलोन मस्क द्वारा $44 बिलियन में ट्विटर इंक को खरीदने के लिए निश्चित रूप से सहमत होने के बाद, शेयर बाजार में गिरावट आई और ऐसा करने के लिए कोई कानूनी या संविदात्मक औचित्य नहीं होने के बावजूद, मस्क ने सौदे से पीछे हटने की कोशिश की। ट्विटर ने इस सौदे को लागू करने के लिए मस्क पर मुकदमा दायर किया। , और महीनों की गहन मुकदमेबाजी के दौरान, मस्क के प्रत्येक आधारहीन बहाने को हटा दिया गया,” दस्तावेज़ में कहा गया है। “मस्क के नियंत्रण में, ट्विटर एक उपहास बन गया है, जो कर्मचारियों, मकान मालिकों, विक्रेताओं और अन्य लोगों को परेशान कर रहा है। मस्क अपने बिलों का भुगतान नहीं करते हैं, मानते हैं कि नियम उन पर लागू नहीं होते हैं, और अपने धन और शक्ति का उपयोग किसी पर भी अत्याचार करने के लिए करते हैं। जो उससे असहमत है।”

उन्होंने विशिष्ट मस्क अंदाज में एक्स पर लगे आरोपों का चुटीले अंदाज में जवाब दिया।

सबसे पहले, अरबपति ने एक उपयोगकर्ता के जवाब में एक रोने वाली हँसी वाली इमोजी पोस्ट की, जिसने लिखा: “पराग अग्रवाल एलोन मस्क पर मुकदमा कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि उन्होंने वास्तव में उस सप्ताह बहुत कुछ किया था।”

– एलोन मस्क (@elonmusk) 4 मार्च 2024

दूसरी प्रतिक्रिया में, मस्क ने अग्रवाल की एक पोस्ट और एक जोकर इमोजी के नीचे “अगर इमोजी फिट बैठता है” लिखा।

यह पहला ट्विटर विच्छेद मुकदमा नहीं है।

जुलाई 2023 में अरबपति के साथ मारपीट की गई पूर्व ट्विटर कर्मचारियों द्वारा 500 मिलियन डॉलर का वर्ग कार्रवाई मुकदमा, जिन्होंने दावा किया था कि उन्हें उस विच्छेद का भुगतान नहीं किया गया था जिसका उनसे वादा किया गया था, जो कथित तौर पर “उनके आधार वेतन के दो महीने और सेवा के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए एक सप्ताह का वेतन” था।

 

मस्क ने पिछले मई में वॉल स्ट्रीट जर्नल में कहा था, “ऐसे बहुत से लोग थे जिनका कोई खास महत्व नहीं था।” सीईओ परिषद शिखर सम्मेलन लंदन में, कंपनी के उनके अधिग्रहण के तुरंत बाद बड़े पैमाने पर छंटनी और कटौतियों के संबंध में। “मुझे लगता है कि अन्य कंपनियों की उत्पादकता को प्रभावित किए बिना महत्वपूर्ण कटौती की संभावना है, वास्तव में उनकी उत्पादकता में वृद्धि होगी।”

 

Leave a Comment